नीतियां सही तो क्यों नहीं दिख रहा असर – ब्रजेंद्र

नीतियां सही तो क्यों नहीं दिख रहा असर – ब्रजेंद्र

फैजाबाद -आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि अगर सरकार की नीतियां सही है तो जमीनी स्तर पर उनका असर क्यों नहीं दिख रहा है ? क्या सरकार अपनी नीतियों का अनुपालन नहीं करा पा रही या नीतियों में ही कोई खोट है। सरकार को इसका जवाब देना चाहिए नहीं तो आम जनता इसका जवाब देगी।
वह रविवार को पार्टी के रामनगर स्थित केंद्रीय कार्यालय पर आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य व सामाजिक हालात पर चर्चा करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा की सरकार किसानों, नौजवानों, मजदूरों समेत दलित, अल्पसंख्यक, पिछड़ों, गरीबों का हितैषी होने का दावा कर रही है और आंकड़े गिना रही है।

पर सवाल यह है कि किसान आत्महत्या क्यों कर रहे हैं?

नौजवान सड़क पर क्यों हैं?

लाखों करोड़ों खर्च करने के बाद शिक्षा स्वास्थ्य परिवहन की व्यवस्थाएं बदहाल क्यों है?

खुलेआम सड़कों पर पीट-पीटकर लोगों की हत्या की जा रही है?

एक ही दल की सरकार होने के बावजूद भी प्रदेश सरकार केंद्र की सुन नहीं रही अथवा मिलीभगत के चलते टालमटोल की नीति अपनाई जा रही है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया सियासी दल आमजन की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए, आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी को इस रिक्तता को भरना होगा। जिसके लिए लोकसभा चुनाव की युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर देनी चाहिए जल्द ही व्यापक जनसंपर्क व प्रचार प्रसार अभियान शुरू करना चाहिए।जिसकी शुरुआत महात्मा गांधी जयंती 2 अक्टूबर पर विशाल कार्यक्रम आयोजित कर करने की बात कही।

पार्टी के राष्ट्रीय महा सचिव श्री हरीश सिंह ने कहा कि बैठक में 15 अगस्त और 2 अक्टूबर व् 23 अक्टूबर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमो की तैयारी वर्तमान सियासी व सामाजिक हालात ,किसानो की दिशा दशा पर व्यापक विचार विमर्श हुआ।
बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बीडी त्रिपाठी, राष्ट्रीय महासचिव श्री हरिश कुमार सिंह, राष्ट्रीय सचिव डॉ इंदु सिंह, श्री सुरेश पांडेय, श्री प्रमोद कुमार पांडेय कृष्ण, श्री मोहन श्रीवास्तव,श्री प्रमोद तिवारी , श्री सुभाष कोरी तथा सदस्य राष्ट्रीय कार्यसमिति श्री राकेश कुमार तिवारी, धर्मेंद्र सिंह, बृजेश कुमार वर्मा, ध्रुव राज सिंह, नन्हे , विजय प्रताप सिंह , ज्ञान प्रकाश तिवारी,  संदीप उपाध्याय सहित पार्टी अन्य के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

 

Share this post

Post Comment