लोकसभा क्षेत्र 54 फैजाबाद अयोध्या में आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराए जाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष बी डी त्रिपाठी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

लोकसभा क्षेत्र 54 फैजाबाद अयोध्या में आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराए जाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष बी डी त्रिपाठी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

राष्ट्रीय अध्यक्ष बी डी त्रिपाठी द्वारा चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है कि आने वाले विश्व प्रसिद्ध रामनवमी मेले के अवसर को विश्व हिंदू परिषद आदि संगठनों द्वारा सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी को चुनावी बढ़त दिलाने के लिए प्रयोग किया जा सकता है। मेला आयोजन का विभिन्न माध्यमों से लाइव प्रसारण प्रसारण का उपक्रम आयोजित है जिसमें सत्तारूढ़ दल के स्थानीय प्रांतीय व राष्ट्रीय स्तर के नेता भागीदारी निभाएंगे। उनके द्वारा इस पूरे आयोजन को एक दलीय आयोजन बनाने का प्रयास किया जा रहा है जिस से वह इस आयोजन का राजनीतिक लाभ ले सकें। संभवत कार्यक्रम में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आदि स्तरीय नेता भाग लेकर मतदाताओं को यह विश्वास दिलाने का प्रयास करेंगे कि हिंदुओं के इस प्रसिद्ध रामनवमी त्योहार के उत्कृष्ट आयोजन का श्रेय भाजपा को ही है।

पूर्व में विधानसभा आदि के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रतीक चिन्ह हाथी की मूर्तियों को काले कपड़े से ढका जाता था और समाजवादी पार्टी के द्वारा बनाए गए साइकिल पाठ पर राहगीरों को इंगित करने के लिए बनाई हुई साइकिल की फोटो को काले पेंट से पोत दिया जाता था किंतु फैजाबाद अयोध्या के तमाम पथों पर कमल प्रतीक टंगे हुए हैं जो हटाए नहीं गए हैं यह पक्षपात पूर्ण रवैया न केवल खेद जनक है बल्कि आदर्श चुनाव आयुक्त संहिता का उलंघन भी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने चुनाव आयोग से यह प्रार्थना की है कि इस धार्मिक कार्यक्रम में भाजपा के नेताओं की भागीदारी स्थगित कराए जाने का निर्देश जारी किए जाएं और विभिन्न मार्गों पर भाजपा के प्रतीक चिन्ह कमल को हटाए जाने की व्यवस्था की जाय।

Share this post

Post Comment